Breaking News

Monday, March 29, 2021

राज्य किसान मोर्चा के उपाध्यक्ष जोगेंद्र सिंह पुंडीर के नतृत्तव में होली के शुभ अवसर पर रगांरगं कार्यक्रम किया गया आयोजन-देखें पूरी खबर

 होली के शुभ अवसर पर रगांरगं कार्यक्रम किया गया आयोजन-देखें पूरी खबर


प्राचीन महाकालेश्वर मंदिर काँवली-जी0एम0रोड पर गत् वर्षो की भाँति इस वर्ष भी राज्य किसान मोर्चा के उपाध्यक्ष जोगेंद्र सिंह पुंडीर के नतृत्तव में होली के शुभ अवसर पर रगांरगं कार्यक्रम का आयोजन किया गया। मन्दिर समित्ति एंव अग्रसेन चैरिटैबल क्लीनिक काँवली द्वारा किये जा रहे इस समारोह में मोल्यार ग्रुप ने होली के गीतों और ढोल दमौ की थाप पर सभी को झूमने पर मजबूर कर दिया। होलियारों द्वारा होली के लोक गीत - हिन्दी, गढवाली, कुमाऊँनी, जौनसारी, पंजाबी, भोजपुरी, हरियाणवी में प्रस्तुत किये गए।




स्थानीय लोगों ने श्री पुंडीर को अबीर-गुलाल लगाया, तो श्री पुंडीर ने भी होली के पर्व को सौहार्द पूर्वक मनाने की सलाह दी। 

उन्होंने कहा कि होली का पर्व जीवन में उमंग और उत्साह के संचार का प्रतीक है। होली पर आपसी भाईचारे को बढ़ावा दिया जाना चाहिए। उन्होंने युवाओं को नशीले पदार्थों के सेवन से दूर रहने की सलाह दी। उन्होंने कहा कि होली का पर्व मेलजोल बढ़ाता है। उन्होंने लोगों को होली पर प्राकृतिक रंगों का उपयोग करने की सलाह दी साथ ही श्रीमती बचेती द्वारा बनाए गए प्राक्रतिक रंगों का भी वितरण किया। साथ ही स्वदेशी तत्त्व ऑर्गैनिकस के कोरोना किट भी वितरित किए जिसका सेवन करके कोरोना से बचाव के लिए शरीर को तैयार किया जाता है साथ ही कोरोना से संक्रिमित व्यक्ति को भी कोरोना से लड़ने की क्षमता प्रदान करता है। इसके साथ ही उन्होंने कहा की जितना हो सके अच्छे और हर्बल गुलाल का प्रयोग करके होली खेलें जिससे आँखों और त्वचा को नुक़सान ना पहुँचे। सभी कलाकारों को उन्होंने हर्बल गुलाल भेंट किए और हर्बल गुलाल से होली खेली। सांय 6:30 के शुभ मुहूर्त पर होलिका दहन कर कार्यक्रम का समापन किया गया ।


इस दौरान राज्यसभा सांसद श्री नरेश बंसल जी को जनसेवा के लिए किए गाए उनके उत्कृष्ट कार्यों के लिए सम्मानित किया गया ।इस कार्यक्रम में महामंडलेश्वर यतींद्रानंद महाराज , अग्रसेन चैरिटेबल ट्रस्ट के अध्यक्ष श्री डी.सी बंसल , वैश्य महासभा उत्तराखंड के अध्यक्ष सोहनलाल गुप्ता, महिला मोर्चा मंडल अध्यक्ष अनिता मल्होत्रा व मनजीत गुजराल, ऐठानी पाठक, उपेन्द्र अन्थवाल, विकास शर्मा, स्मृति उनियाल व कैंट विधानसभा के सभी सम्मानित पार्षदगण मौजूद रहे।