ऋषिकेश हरिद्वार में देव डोलियों का स्नान 24 और 25 अप्रैल 2021 को

 ऋषिकेश हरिद्वार में देव डोलियों का स्नान 24 और 25 अप्रैल 2021 को 





समाजसेवी श्री  दर्शन लाल आर्य ने की बड़ी संख्या में लोगों से पुण्यलाभ लेने की अपील




घनसाली. श्री देवभूमि लोक संस्कृति विरासतीय सोभा यात्रा समिति डालवाला, टिहरी गढ़वाल उत्तराखंड के संयुक्त तत्वाधान में हरिद्वार कुंभ के महापर्व पर  24 और 25 अप्रैल 2021 को ऋषिकेश हरिद्वार में उत्तराखंड की देव डोलियों, नेजा निशाणों के दिव्य देवस्नान का आयोजन किया गया है. 24 और 25 अप्रैल 2021 को ऋषिकेश हरिद्वार में उत्तराखंड के विभिन्न गांवों से देव डोलियों को कुंभ स्नान के लिए आमंत्रित किया गया है. हिंदू देवसंस्कृति व सनातन धर्म के इस पावन आयोजन को भव्य और दिव्य बनाने के लिए राज्य के कई हिंदू धर्मप्रेमी और समाजसेवी दिन रात प्रचार प्रसार में जुटे हैं. 

इसी कड़ी में देवभूमि लोक संस्कृति के साधक व प्रेरणास्रोत पूर्व मंत्री मोहनसिंह रावत गांववासी जी के जनजागरण अभियान को सपल बनाने घनसाली विधानसभा क्षेत्र के भाजपा कार्यकर्ता व समाजसेवी श्री  दर्शनलाल आर्य, श्री तेजराम सेमवाल जी, श्री प्रताप सजवाण जी भी दिन रात जुटे हैं. कुंभ महपर्व के देवस्नान कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए क्षेत्र के कई सामाजिक कार्यकर्ता भी इस आयोजन की सफलता के लिए कार्य कर रहे हैं, जिनमें श्री गोविंद प्रसाद बडोनी, श्री धीरेंद्र नौटियाल, श्री केदारसिंह माल्ध्या, श्री हरीश बसलियाल, श्री भजन रावत आदि शामिल है.

पूर्व मंत्री मोहनसिंह रावत गांववासी, घनसाली विधानसभा क्षेत्र के भाजपा कार्यकर्ता व समाजसेवी श्री  दर्शन लाल आर्य, तेजराम सेमवाल व श्री प्रताप सजवाण ने सभी सनातन धर्मप्रमियों से 24 और 25 अप्रैल 2021 कुंभ पर्व में देव डोली स्नान कार्यक्रम में बड़ी संख्या में शामिल होने अपील की है. आयोजन को कोविड 19 नियमों के पालन करने के साथ ही दिव्य और भव्य बनाने का संकल्प आयोजकों ने व्यक्त किया है. 

बता दें कि लोक संस्कृति और हिंदू धर्म के प्रति गहरी आस्था रखने वाले घनसाली विधानसभा क्षेत्र के भाजपा के वरिष्ठ कार्यकर्ता व समाजसेवी श्री  दर्शनलाल आर्य पिछले कई दिनों से घनसाली विधानसभा क्षेत्र के अंर्तगत प्रचार वाहन के जरिए गांव गांव भ्रमण कर देवस्नान कार्यक्रम के इस आयोजन को सफल बनाने जन जागरण यात्रा पर हैं, जिसे पूरे विधानसभा क्षेत्र में लोगों को अच्छा प्रतिसाद मिल रहा है.

Post a Comment

Previous Post Next Post