कोटद्वार बेस अस्पताल में जल्द शुरू होगा ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट

 कोटद्वार बेस अस्पताल में जल्द शुरू होगा ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट

(मनोज नौडियाल, कोटद्वार)



कोटद्वार बेस अस्पताल में कोरोना मरीजों का इलाज चल रहा है।यहां पर ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट की काफी दरकार थी।अब ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट पहुंच गया है, जो जल्द शुरू होगा।

कोटद्वार। बेस अस्पताल में दो दिन के भीतर ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट इंस्टॉल किया जाएगा।ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट बेस अस्पताल परिसर में पहुंच गया है।इंजीनियरों के आने पर ही तत्काल प्रभाव से प्लांट को इंस्टॉल कर दिया जाएगा। इससे मरीजों को पर्याप्त मात्रा में बेस अस्पताल में ही ऑक्सीजन मिल पाएगी।

कोटद्वार बेस अस्पताल में शुरू होगा ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट।बता दें कि कोटद्वार बेस अस्पताल को 100 बेड का कोरोना आइसोलेशन वार्ड बनाया गया है। केंद्र सरकार की ओर से बेस अस्पताल के लिए नवंबर 2020 में ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट स्वीकृत किया था।इसके लिए 1.70 करोड़ रुपये की राशि स्वीकृत कर बेस अस्पताल में तत्काल मशीन के लिए एक हॉल निर्माण के निर्देश दिए गए थे। हॉल का निर्माण होते ही ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट कोटद्वार बेस अस्पताल में पहुंच गया है। बेस अस्पताल में 90 जंबो सिलेंडर बचा रहे कोरोना मरीजों की जान, ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट की दरकारवहीं, बेस अस्पताल के प्रमुख डॉक्टर बीसी काला ने बताया कि एक-दो दिन में प्लांट बेस अस्पताल में स्थापित हो जाएगा।उसके बाद बेस अस्पताल में ऑक्सीजन की किसी भी प्रकार की कमी नहीं होगी। उन्होंने कहा कि ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट बेस अस्पताल में पहुंच गया है. एक या दो दिन के भीतर प्लांट लग जाएगा।

Post a Comment

Previous Post Next Post