पेयजल लाइन बिछाने में सामने आई अनियमितताएं -ग्रामीणों ने जिलाधिकारी से की जांच की मांग

 रामरतन सिह पवांर/जखोली

पेयजल लाइन बिछाने में सामने आई अनियमितताएं 

जखोली गांव में टोंटियां टूटी, सही ढंग से नहीं बिछाई गई योजना

ग्रामीणों ने जिलाधिकारी से की जांच की मांग  




तिलवाड़ा। जल जीवन मिशन के तहत हर घर जल हर घर नल योजना में अनियमिताएं सामने आ रही हैं। मामला भरदार क्षेत्र के जखोली गांव का है। यहां इस योजना के तहत लगाई गई टोंटियां टूट गई हैं। बिछाई गई पाइप लाइन का दबान भी सही तरीके से नहीं किया गया है। जखोली तल्ली-मल्ली के ग्रामीणों ने इस बाबत जिलाधिकारी और पेयजल निगम को भी पत्र भेजा है। 


स्थानीय निवासी चन्द्रमोहन भट्ट, जगमोहन सिंह पंवार, शूरवीर सिंह पंवार और बृजेश भट्ट का कहना है कि गांव के मुख्य मार्ग पर बिछाई गई पाइपलाइन सही ढंग से दबाई नहीं गई है। ऐसे में मार्ग पर चलने में परेशानी हो रही है। पानी के सही उपयोग के लिए कंट्रोलर सही जगह पर नहीं लगाए गए हैं। दो कंट्रोलर पर एक ही कनेक्शन लगा है। 


उन्होंने कहा कि पाइप लाइन जगह-जगह लीकेज हो रही है। जिससे गांव में पानी की कमी हो रही है। टोंटियां घटिया क्वालिटी की होने के कारण खराब हो गई हैं। उन्होंने कहा कि जिन ग्रामीणों के पूर्व में प्राइवेट कनेक्शन लिए थे, उन्हें नए पाइप उपलब्ध नहीं कराए गए। पुराने पाइप पर ही कनेक्शन दिये गये हैं। उन्होंने जिलाधिकारी से मांग करते हुए कहा कि पाइप लाइन बिछाने की जांच की जाय और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाय। उन्होंने कहा कि कार्रवाई न होने पर उन्हें आंदोलन के लिए मजबूर होना पड़ेगा। 

Post a Comment

Previous Post Next Post