गुलदार के हमले में मृत बच्ची के घर पहुंचकर वन मंत्री डॉ हरक सिंह रावत ने दी सांत्वना-मृतक के परिजनों को सौंपा सहायता का चैक

 गुलदार के हमले में मृतक बच्ची के घर पहुँचकर वन मंत्री डॉ हरक सिंह रावत ने दी परिजनों को सांत्वना।

कोटद्वार।पौड़ी गढ़वाल कल गुलदार के हमले में मृतक बच्ची के घर पहुँचकर वन मंत्री डॉ हरक सिंह रावत ने दी परिजनों को सांत्वना।

(मनोज नौडियाल, कोटद्वार)



कोटद्वार। प्रदेश के वन एवं पर्यावरण मंत्री डॉ. हरक सिंह रावत ने दुगड्डा ब्लॉक के ग्राम गोदी बड़ी में गुलदार के हमले में मृतक आकांक्षा (माही) के घर पहुंचकर परिजनों को सांत्वना दी। वहीं शिवपुर में भी मृतक महिला के परिजनों से मुलाकात कर ढांढस बंधाया। उन्होंने मृतकों के परिजनों को हर संभव मदद का आश्वासन दिया। मंत्री ने मृतकों के परिजनों को 1-1 लाख रुपये की सहायता राशि का चेक सौंपा। मंत्री ने कहा कि मृतकों के परिजनों को तीन-तीन लाख की सहायता राशि जल्द ही दे दी जाएगी।प्रदेश के वन एवं पर्यावरण मंत्री डॉ. हरक सिंह रावत व यमकेश्वर विधायक ऋतु खंडूड़ी आज आकांक्षा के घर पहुंचे। वन मंत्री ने कहा कि वर्तमान में जंगलों में आग लग रही है, जिस कारण जंगली जानवर आबादी क्षेत्र की ओर रुख कर रहे है। इसलिए लोगों को सतर्क रहने की जरूरत है। मंत्री ने मृतक बच्ची के परिजनों को एक लाख रुपये की धनराशि का चेक दिया। मंत्री ने कहा कि एक लाख रुपये की धनराशि मृतक बच्ची के परिजनों को कॉर्बेट फाउंडेशन की ओर से दी जाएगी‌।इसके बाद काबीना मंत्री डॉ. रावत हाथी के हमले में मृतका शिवपुर निवासी कुंती देवी के घर पहुंचकर परिजनों को सांत्वना दी। मंत्री ने मृतक महिला के परिजनों को एक लाख रुपये की धनराशि का चेक दिया। काबीना मंत्री डॉ. रावत ने बेस अस्पताल पहुंचकर हाथी के हमले में घायल दमयंती देवी का हाल चाल जाना। उन्होंने डॉक्टरों से दमयंती देवी के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली। साथ ही डॉक्टरों को बेहतर उपचार करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि जल्द ही घायल को नियमानुसार मुआवजा राशि दी जाएगी।प्राप्त जानकारी के अनुसार दुगड्डा ब्लॉक के ग्राम गोदी बड़ी में वन विभाग को गुलदार को पकड़ने के लिए दो पिंजरे लगा दिये है। साथ ही गुलदार पर निगरानी रखने के लिए तीन कैमरे भी लगा दिये है। लैंसडौन वन प्रभाग की दुगड्डा रेंज के रेंजर किशोर नौटियाल के नेतृत्व में वन विभाग की टीम ने गांव में ही डेरा डाला हुआ है।

Post a Comment

Previous Post Next Post