प्रशासन की जारी रेट लिस्ट को दरकिनार कर अधिक दामो में बेची जा रही फल सब्जी-देखें पूरी सूची

 प्रशासन की जारी रेट लिस्ट को दरकिनार कर अधिक दामो में बेची जा रही फल सब्जी

(मनोज नौडियाल, कोटद्वार)



कोटद्वार। कोरोना महामारी के दौरान जगह-जगह लॉक डाउन की स्थिति बनी हुई है, जिसके चलते सब्जी मंडीयो में मनमाने दामों पर सब्जी बेची जा रही है।इसी को देखते हुए उपजिलाधिकारी कोटद्वार ने जिलाधिकारी के निर्देश पर प्रचलित मंडी के दरों के आधार पर फल सब्जियों के रेट निर्धारित किए थे और स्थानीय सब्जी विक्रेताओं को निर्देशित किया था कि उक्त निर्धारित दरों के अनुरूप ही फल और सब्जियों का विक्रय सुनिश्चित करें।

प्रशासन द्वारा जारी रेट लिस्ट


आदेश का उल्लंघन किए जाने की स्थिति में चोर बाजारी निवारण एवं आवश्यक वस्तु प्रदाय अधिनियम-1980 के अंतर्गत कार्रवाई की जाएगी।लेकिन फल और सब्जी विक्रेता उप जिलाधिकारी के निर्देशों को  दरकिनार कर अधिक दामों पर फल और सब्जी बेच रहे हैं, कहीं जगह अदरक आज भी 100 रुपये किलो की दर से बेचा जा रहा है जबकि प्रशासन की रेट लिस्ट में 60 से 80 रुपए प्रति किलो है, वहीं अन्य सब्जियों के दाम भी सब्जी विक्रेताओं के द्वारा मनमाने ढंग से वसूले जा रहे हैं, जब ग्राहकों के द्वारा सब्जी विक्रेता से पूछा जा रहा है कि प्रशासन के द्वारा रेट लिस्ट में तो दरें कुछ और अंकित है तो उनका कहना है कि जहां तक शिकायत करनी हो कर लो, हमारा कोई क्या बिगाड़ लेगा।


कई सब्जी विक्रेताओं का यह भी कहना है कि मंडी में फल सब्जियों के दाम रोजाना घटते बढ़ते रहते हैं जिस कारण भी प्रशासन की रेट लिस्ट और हमारे रेट में अंतर हो जाता है।

वही पूरे मामले पर उपजिलाधिकारी कोटद्वार योगेश मेहरा ने बताया कि फल और सब्जी के दामो की रेट लिस्ट जारी कर दी गयी है अगर उसके बाद भी तय दामो से अधिक मूल्य पर फल सब्जी बेची जा रही तो गठित तीन सदस्य टीम से जांच करवाकर  आवश्यक कार्यवाही की जाएगी।

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget