रूद्रप्रयाग पुलिस सोशल मीडिया के माध्यम से रूद्रप्रयाग पुलिस कर रही जरूरतमंदों की सेवा

 रामरतन सिंह पवांर/जखोली

रूद्रप्रयाग पुलिस सोशल मीडिया के माध्यम से रूद्रप्रयाग पुलिस कर रही जरूरतमंदों की सेवा 


दूर दराज के गाँवो मे जाकर पुलिस बाँट रही ही जरुरत मन्दो

 को खाद्य सामग्री


वर्तमान समय में मिशन हौसला अभियान के तहत जनपद रुद्रप्रयाग पुलिस द्वारा निरंतर जरूरतमंद लोगों की मदद की जा रही है।

पुलिस द्वारा की जा रही मदद की आम जनमानस द्वारा भी सराहना की जा रही है।

साथ ही कुछ लोगों द्वारा भी अपनी सराहना के साथ-साथ जनपद रुद्रप्रयाग पुलिस फेसबुक पेज के अंदर कमेंट में मदद किए जाने की गुहार भी लगाई जा रही है।


बात करते हैं यहां पर ऐसे ही 2 प्रकरणों की.....

 अक्षय पात्र कार्यक्रम के तहत गुप्तकाशी पुलिस द्वारा निरीक्षक श्री रविंद्र शाह के नेतृत्व में दूर-दूर के गांव में जाकर भी सचल वाहन के माध्यम से मदद पहुंचाई जा रही है। फेसबुक पेज पर यूजर जगमोहन का मैसेज आया था, कि  किसी पिंकी देवी निवासी ल्वारा की मदद किए जाने के संबंध में। 

सोशल मीडिया प्रभारी द्वारा यह मैसेज निरीक्षक श्री रविंद्र शाह जी को व्हाट्सएप किया गया उनके द्वारा अवगत कराया गया कि वे ल्वारा गांव की तरफ ही हैं, और जरूरतमंद लोगों की मदद कर रहे हैं। 

मैसेज प्राप्त होने के कुछ क्षणो के अंदर ही उनके द्वारा जरूरतमंद पिंकी देवी की मदद की गई। ऐसी तत्परता से कार्य कर रही है हमारी जनपद रुद्रप्रयाग पुलिस।


2- दूसरा प्रकरण फेसबुक यूजर श्री धर्मेंद्र रावत द्वारा उनके गांव की बुजुर्ग पति-पत्नी की मदद किए जाने का अनुरोध किया गया, पेज एडमिन द्वारा रिप्लाई में स्पष्ट किया गया कि, इस प्रकार के मैसेजों में पूरा एड्रेस वगैरा लिख दें यदि संभव हो सके तो मदद की जाएगी।

जिस पर उनके द्वारा लडियासू भरदार का पता दिया गया। इस कमेंट पर चौकी प्रभारी जखोली श्री ललित मोहन भट्ट द्वारा फेसबुक यूजर श्री धर्मेंद्र रावत से उनका मोबाइल नंबर मांगा गया और मोबाइल पर वार्ता करने के उपरांत आज जरूरतमंद परिवार की मदद की गई। उनके द्वारा जरूरतमंद परिवार को राशन सामग्री तथा कुछ नगद धनराशि भी दी गई।


मिशन हौसला के तहत जनपद रुद्रप्रयाग पुलिस द्वारा सोशल मीडिया के माध्यम से भी प्राप्त होने वाली कॉल पर यथासंभव मदद की जा रही है।


इसी प्रकार से आज अक्षय पात्र कार्यक्रम के तहत निरीक्षक गुप्तकाशी श्री रविंद्र शाह द्वारा ल्वारा एवं अन्य आस-पास के गांव में जाकर लोगों की मदद की गई है। 

कस्बा अगस्त्यमुनि में भी बीट भ्रमण के दौरान आरक्षी पंकज राणा द्वारा जरूरतमंद परिवार की मदद की गई है।

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget