समाजसेवी और भाजपा नेता दर्शन लाल आर्य कोरोना की दूसरी लहर में भी बने जनता के लिए देवदूत

 समाजसेवी और भाजपा नेता दर्शन लाल आर्य कोरोना की दूसरी लहर  में भी बने जनता के लिए देवदूत

ग्रामीणों को मास्क वितरित करते हुए समाजसेवी दर्शन लाल आर्य

घनसाली। भाजपा के आर्थिक प्रकोष्ठ के  जिला संयोजक श्री दर्शन लाल आर्य कोरोना की दूसरी लहर में भी घनसाली विधानसभा में देवदूत बनकर क्षेत्र के सीमांत गांवों तक पहुंच कर लोगों की सुध ले रहे हैं। पिछले कोरोना काल में घनसाली विधानसभा की सभी ग्राम पंचायतों और   लॉकडाउन में घनसाली क्षेत्र में फंसे मजदूरों को राशन बांटकर जरूरत मंदों का ख्याल रखने वाले समाजसेवी श्री  दर्शन लाल आर्य कोरोना की इस दूसरी लहर में ग़ांव ग़ांव जाकर लोगों को मास्क आदि बांटकर कोरोना से बचाव  की भरपूर कोशिश में जुटे हैं। श्री  दर्शन लाल आर्य घनसाली विधानसभा क्षेत्र के ग्रामीणों को उच्च गुणवत्ता वाले  डबल लेयर के मास्क बांट रहे हैं, जिसको लेकर ग्रामीणों ने भी खुशी व्यक्त की है। भाजपा के वरिष्ठ कार्यकर्ता दर्शन लाल आर्य के साथ घनसाली विधानसभा क्षेत्र के कई जाने माने लोग उनकी इस सामाजिक मुहिम में उनके साथ गांवों का दौरा कर लोगों को जागरूक कर उनकी समस्याएं कम करने की कोशिश में जुटे हैं।  

टिहरी के सीमांत गांवों में भ्रमण के दौरान दर्शन लाल आर्य


गांवों के  भ्रमण दौरान  टिहरी के सीमांत विकास खण्ड भिलंगना के दुर्गम क्षेत्रों में कोरोना महामारी से बचाव के विभिन्न उपायों के साथ साथ स्थानीय संसाधनों से आर्थिकी के विभिन्न उपकर्मो को लेकर भी लोगों का मार्गदर्शन किया जा रहा है। 

इसी कड़ी में राष्ट्रपति पुरस्कार से सम्मानित उद्योगपति संघ विचारक श्री विरेंद्र सेमवाल  उद्यमिता विकास व स्वरोजगार के लिए शिक्षण व प्रशिक्षण  के साथ युवाओं को भी प्रेरित कर रहे हैं। 

वरिष्ठ पत्रकार तेजराम सेमवाल, भाजपा मण्डल अध्यक्ष प्रताप सिंह सजवान के साथ विभिन्न पंचायत प्रतिनिधियों, वरिष्ठ भाजपा नेताओं व सामाजिक कार्यकर्ताओ  ने बाल गंगा घाटी के   सीमांत ग्राम पंचायत  पिंसवाड़ का  भ्रमण कर स्थानीय लोगों व जन प्रतिनिधियों से यहां की समस्याओं पर बैठक की। बैठक में उद्योगपति विरेंद्र सेमवाल ने चिंता प्रकट करते हुए बताया कि हम ऊन की ग्रेडिंग की तकनीकी के साथ ऊन का लाभकारी मूल्य दिलाने के लिए कार्य करेंगे। यदि लोगों ने रुचि  ली तो ऊन आधारित खादी ग्रामोद्योग के उपक्रम भी स्थानीय स्तर पर लगाए जा सकते हैं। 

इस अवसर पूर्व क्षेत्र पंचायत सदस्य भरत सिंह राणा तथा प्रधान दीपक जखेड़ी ने बताया कि इन   क्षेत्रों में भेड़ बकरी पालन  मुख्य कार्य है, लेकिन भेड़ बकरी पालकों को ऊन का सही मूल्य नही मिलता है। उन्होंने इस अवसर पर ऊन के ग्रेडिंग जांच के लिए ऊन के सेम्पल  उपलब्ध कराये। इस अवसर  पर  भाजपा के वरिष्ठ नेता पूर्व प्रधान धीरेंद्र  नौटियाल, प्रधान संगठन के पूर्व महामंत्री पार्षद पूरब सिंह नेगी, सामाजिक कार्यकर्ता राजेंदर् ,  थपलियाल जगदीश प्रसाद सेमवाल ग्राम विकास  प्रमुख प्रधान  हरीश बसलियाल, भाजपा युवा मोर्चा अध्यक्ष प्रधान कुलदीप रावत, प्रधान लक्ष्मी प्रसाद शर्मा, सामाजिक कार्यकर्ता महावीर  प्रसाद सेमवाल  पूर्व प्रधान सुरेंद्र सिंह पंवार, भागवत प्रसाद सुरीरा, सुभाष नौटियाल सहित गणमान्य व्यक्तियों ने विचार व्यक्त करते हुए कोरोना महामारी के चलते उत्पन्न समस्यों को रखा।


इस अवसर सामाजिक सेवा में लगे  दर्शन लाल आर्य ने डबल लेयर मास्क ग्रामीणों को वितरित किये।

इससे पूर्व  इस टीम द्वारा भिलंगना घाटी के अंतर राष्ट्रीय सीमा से लगे सीमांत गावं गंगी का भ्रमण कर  मास्क, राशन किट ग्रामीणों को वितरित  किया गया, साथ ही भेड़ बकरी पालकों को ऊन का उचित मूल्य दिलाने के लिए प्रयास करने पर बल दिया गया।

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget