प्रसव वेदना से पीड़ित महिला के लिए मसीहा साबित हुई रुद्रप्रयाग पुलिस


*#प्रसव_वेदना_से_पीड़ित_महिला_के_लिए_ #मसीहा_साबित_हुई_जनपद_रुद्रप्रयाग_पुलिस।*

रूद्रप्रयाग पुलिस बनी मसीहा


वर्तमान समय में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर की रोकथाम हेतु उत्तराखण्ड राज्य के सभी जिलों में स्थानीय जिला प्रशासन द्वारा अपने-अपने जनपदों के हिसाब से कोविड कर्फ्यू लगाया गया है। सभी जगहों पर लगे कोविड कर्फ्यू का पालन सम्बन्धित जनपदीय पुलिस द्वारा करवाया जा रहा है। 

यह भी अवगत कराना है कि, वर्तमान समय में जनपद रुद्रप्रयाग में आलवेदर रोड़ प्रोजेक्ट के तहत केदारनाथ तिराहे पर स्थित पेट्रोल पम्प के आगे की चढ़ाई पर हिल कटिंग का कार्य चल रहा है। यहां पर कटिंग के उपरान्त मलबा उठाने की अवधि तक दोनों ओर के यातायात को कुछ समय रोककर पुनः यातायात संचालित कराया जा रहा है। 

आज प्रातःकाल इस चढ़ाई पर यातायात खुलने के उपरान्त एक ट्रक खराब हो गया, जिस कारण दोनों छोरों पर जाम लग गया। 

यातायात पुलिस, एचपीयू तथा कोविड कर्फ्यू का पालन करवाने हेतु बाजार में लगा पुलिस बल भी इस स्थान पर यातायात खोलने हेतु पहुंचा। इस स्थान के दूसरे छोर अर्थात जनपद चमोली की ओर से आने वाले वाहनों में प्रसव वेदना से पीड़ित एक महिला भी इस जाम में फंस गयी थी, इसके परिजनों द्वारा अपनी इस व्यथा को यातायात खुलवाने में जुटे पुलिस कर्मियों को बताया गया। 

सूचना पर कोतवाली रुद्रप्रयाग पुलिस द्वारा रुद्रप्रयाग की तरफ जाम में फंसे सभी वाहनों को एक तरफ तरतीबवार व्यवस्थित कराते हुए कोतवाली रुद्रप्रयाग के सरकारी वाहन को उस स्थल तक ले गये जहां पर खराब ट्रक खड़ा था। 

जिस वाहन से महिला अपने परिजनों के साथ आ रही थी, वहां से उक्त महिला को पुलिस कर्मियों द्वारा महिला को आराम पहुंचाये जाने का ख़याल रखते हुए उनके ही कम्बल का स्ट्रेचर तैयार कर उन्हें आराम से उठाकर कोतवाली रुद्रप्रयाग के सरकारी वाहन तक लाया गया। महिला को सही ढंग से वाहन में रखवाकर परिजनों सहित जिला चिकित्सालय रुद्रप्रयाग लाया गया। जहां पर प्रसव वेदना से पीड़ित महिला को डाॅक्टरों द्वारा एडमिट कर लिया गया है।

महिला श्रीमती चम्पा देवी पत्नी श्री मनोज कुमार निवासी नारायणबगड़, जिला चमोली के पिता (जो कि साथ में हैं) तथा अन्य परिजनों द्वारा जनपद रुद्रप्रयाग पुलिस का आभार प्रकट किया गया है।

उक्त स्थल पर जहां पर खराब हो चुके ट्रक को स्थानीय मोटर मैकेनिक से सही करवाने के उपरान्त ट्रक को साइड में लगाने के उपरान्त यातायात व्यवस्था सुचारू कर दी गयी है।



Post a Comment

Previous Post Next Post