पूर्व सीएम त्रिवेन्द्र सिंह रावत की रक्तदान की मुहिम से प्रेरित होकर बेटियों ने भी किया रक्तदान

  •  *-पूर्व सीएम त्रिवेन्द्र की मिशन रक्तदान मुहिम में स्वस्थ लोगों, युवाओं, महिलाओं के साथ-साथ बालिकाओं ने भी किया रक्तदान।*

  • *-डोईवाला विधानसभा के अंतर्गत नवादा, देहरादून में आयोजित रक्तदान शिविर में लगभग 110 यूनिट रक्त किया गया संग्रह।*

  • *-ब्लड बैंकों में रक्त की कमी को दूर करने के लिए पूरी तरह से तैयार बैठा है युवा वर्ग: त्रिवेन्द्र*


 देहरादून-डोईवाला विधानसभा के अंतर्गत आज चौथे रक्तदान शिविर का आयोजन पूर्व सीएम श्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत के आह्वान पर मंडी समिति देहरादून के अध्यक्ष श्री राजेश शर्मा द्वारा नवादा चौक स्थिति दुर्गा मंदिर में किया गया। रक्तदान शिविर में लगभग 110 यूनिट रक्त संग्रह किया गया। शिविर में स्वस्थ लोगों, युवाओं, महिलाओं, बालिकाओं ने रक्तदान किया। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि इस संकटकाल में ब्लड बैंकों में रक्त की कमी को देखते हुए इस प्रकार के शिविरों की बेहद आवश्यकता है जिसमें हमें युवा वर्ग का बहुत ही अच्छा सहयोग मिल रहा है। उन्होंने कहा कि मिलकर हमें आगे आना है और जरूरतमंदों की मदद करनी है।


पूर्व सीएम ने कहा कि स्वस्थ एवं युवा साथियों में मिशन रक्तदान की मुहिम को लेकर काफी उत्साह देखने को मिल रहा है, बालिकाएं भी मिशन रक्तदान की मुहिम में आगे आकर बिना भय के कोरोना से बचाव के सभी मानकों का पालन करते हुए रक्तदान कर रही हैं। 


लगभग 110 यूनिट ब्लड जुटाने के साथ ही कुछ ब्लड डोनर को सुरक्षित कोटे में रखा गया है। जरूरत पड़ने पर ही उनको रक्तदान करने के लिए अन्य शिविरों में रक्तदान के लिए बुलाया जायेगा। लगभग 150 से अधिक रक्तदाताओं ने पंजीकरण कराया। हीमोग्लोबिन और वीपी की परेशानी के चलते कई युवा रक्तदान से वंचित रह गए। पूर्व सीएम ने ब्लड डोनेशन कैंप को सफल बनाने में योगदान देने वाली ब्लड बैंक की टीम के साथ-साथ सभी रक्तदाताओं को भी व्यपाक रक्तदान के लिए धन्यावद प्रकट किया। 


पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने रक्तदाताओं का मनोबल बढ़ाया और उनका उत्साहवर्घन किया। उन्होंने कहा कि कोरोना के संकट काल में ब्लड बैंकों में रक्त की कमी को पूरा करने के उदेश्य से मुहिम "पहले रक्तदान-फिर टीकाकरण" को आगे बढ़ाया गया है। उन्होंने तमाम भाजपा कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि आगामी रक्तदान शिविरों में अधिक से अधिक संख्या में रक्तदान करें और सभी नागरिकों और खासतौर पर युवा साथियों को रक्तदान के लिए प्रेरित करें। 


इस अवसर पर भाजपा उपाध्यक्ष श्री अनिल गोयल, देहरादून के महापौर श्री सुनील उमियाल (गामा), पूर्व दर्जा धारी राज्यमंत्री श्री खेमपाल व जितेंद्र रावत (मोनी), पूर्व प्रदेश अध्यक्ष युवा मोर्चा श्री सौरभ थपलियाल, भाजपा महानगर अध्यक्ष श्री सीताराम भट्ट, भाजपा महानगर महिला मोर्चा अध्यक्ष कमली भट्ट, भाजपा बालावाला मंडल अध्यक्ष श्री अशोक राज पँवार, भाजयुमो महानगर उपाध्यक्ष सौरभ नौटियाल, पार्षद सरला थापा, सुनीता थापा,रवि गुसाई, विनोद कुमार, रविन्द्र रावत, राहुल पँवार, गजेंद्र गुसाई आदि लोग मौजूद थे।

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget