पूर्वी बांगर के स्वास्थ्य केंद्र में ऑक्सिजन सिलेंडर की मांग

 रामरतन सिह पवांर/जखोली


पूर्वी बांगर के स्वास्थ्य केंद्र में ऑक्सिजन सिलेंडर की मांग




केंद्र में दवाइयां, पीपीई किट, ऑक्सिमीटर, थरमामीटर की भी हो व्यवस्था


जनपद के दूरस्थ क्षेत्र में स्वास्थ्य सेवाएं भगवान भरोसे 


रुद्रप्रयाग। पूर्वी बांगर क्षेत्र में ऑक्सिजन सिलेंडर सहित अन्य स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने की मांग को लेकर उत्तराखंड क्रांति दल के युवा नेता मोहित डिमरी ने जिलाधिकारी को पत्र लिखा है। 


युवा नेता मोहित डिमरी ने कहा कि जनपद रुद्रप्रयाग का पूर्वी बांगर अत्यंत दूरस्थ क्षेत्र है। बीमार व्यक्ति को यहां से अस्पताल पहुँचाने में घंटों लग जाते हैं। इस पूरे क्षेत्र में स्वास्थ्य सेवाओं के नाम पर एक उपकेंद्र खोला गया है। जहां पर सुविधाएं नगण्य हैं। स्वास्थ्य सेवाओं के लिए इस केंद्र पर भुनालगावँ, बक्सीर, डांगी, खोड़, मथ्या गांव, उछोला आदि गांव निर्भर हैं।


स्थानीय लोगों की मांग है कि उप स्वास्थ्य केंद्र बक्सीर में ऑक्सिजन सिलेंडर की व्यवस्था की जाय। ताकि किसी गंभीर व्यक्ति को तुरंत ऑक्सिजन मिल सके। इसके साथ ही पीपीई किट, ऑक्सिमीटर, थरमामीटर, जरूरी दवाइयां भी स्वास्थ्य केंद्र को उपलब्ध कराई जाए।


मोहित डिमरी ने यह भी कहा कि इस क्षेत्र के कई गांवों में बुखार से भी लोग पीड़ित हैं। इनकी कोविड सैंपलिंग लेने के साथ ही बीमार लोगों को दवाइयां दी जाय। उन्होंने कहा कि दूरस्थ क्षेत्रों की स्वास्थ्य सेवाओं पर भी ध्यान दिए जाने की आवश्यकता है। सड़क की बदहाल हालत के कारण यहां एम्बुलेंस तक नही पहुँच पाती है। ऐसे में इमरजेंसी के लिए यहां ऑक्सिजन सिलेंडर या ऑक्सिजन कंसंट्रेटर की व्यवस्था किया जाना बेहद जरूरी है।

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget