मयाली-रणधार-बधानी और गोरपा-सिरवाड़ी मोटरमार्ग बदहाल

 रामरतन सिंह पवांर/जखोली

  • बांगर क्षेत्र की सड़कों की सुध लो सरकार
  • मयाली-रणधार-बधानी और गोरपा-सिरवाड़ी मोटरमार्ग बदहाल
  • जनप्रतिनिधियों के द्वारा बदहाल  मोटर मार्ग को लेकर शासन प्रशासन को कई बार कराया गया अवगत....
  • आखिर. कब सुनेगी सरकार 
  • जनता की पुकार

बदहाल सड़क की तस्वीर


रुद्रप्रयाग। पश्चिमी बांगर क्षेत्र के एक दर्जन से अधिक ग्राम पंचायतों को जोड़ने वाला मयाली-रणधार-बधानी और गोरपा-सिरवाड़ी मोटरमार्ग बदहाल बना हुआ है। घटिया निर्माण के चलते इस मार्ग पर अलग-अलग स्थानों पर किया गया डामरीकरण भी उखड़ गया है। 


लंबे समय से मयाली-रणधार-बधानी और गोरपा-सिरवाड़ी मोटरमार्ग के डामरीकरण की मांग कर रहे उत्तराखंड क्रांति दल के युवा नेता मोहित डिमरी ने कहा कि पश्चिमी बांगर क्षेत्र में सड़कों के सबसे बुरे हाल हैं। यहां के लोगों को सिर्फ सपने दिखाए जा रहे हैं। नेता चुनाव के वक्त बड़ी-बड़ी घोषणायें करते हैं, लेकिन घोषणाओं पर अमल नहीं होता। फिर चुनाव से पहले बड़े-बड़े सपने दिखाए जाते हैं। उन्होंने कहा कि बांगर क्षेत्र में सड़कों की स्थिति दयनीय बनी हुई है। मोटरमार्ग पर सफर करना खतरे से खाली नहीं है। सबसे अधिक परेशानी तब होती है, जब कोई बीमार हो जाता है। उसे अस्पताल पहुँचाने में खासी समस्या होती है। उन्होंने कहा कि सड़क के सुधारीकरण को लेकर कई बार मुख्यमंत्री और सम्बंधित विभागीय अधिकारियों से पत्राचार किया गया। लेकिन किसी तरह की कार्रवाई नहीं हो रही। खानापूर्ति के लिए कुछेक पैच में डामरीकरण का काम हो रहा है, वह भी ज्यादा दिन नहीं टिक पा रहा है।


उन्होंने कहा कि दोनों सड़कों की स्थिति यह है कि कई स्थानों पर पानी की निकासी के लिए नाली, कल्वर्ट का निर्माण नहीं किया गया है। अभी तक जितना कार्य किया भी गया, वह मानकों के अनुरूप नहीं हुआ है। स्थानीय लोग सड़क की हालत सुधारने की मांग को लेकर कई बार शिकायत कर चुके हैं, लेकिन कोई सुनने को तैयार नहीं है। उन्होंने कहा कि जल्द सड़क को हॉटमिक्स और सुधारीकरण नहीं किया गया तो आंदोलन किया जाएगा।

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget