पहाड़ों में मदद को आगे आए राष्ट्रीय उत्तराखंड सभा के स्वास्थ्य दूत


पहाड़ों में मदद को आगे आए राष्ट्रीय उत्तराखंड सभा के स्वास्थ्य दूत



प्रवासी उत्तराखण्डियों द्वारा गठित राष्ट्रीय उत्तराखंड सभा के एक दल ने उत्तराखंड के गढवाल एवं कुमाऊं क्षेत्र के विभिन्न गावों का दौरा किया। अपने तीन दिवसीय कार्यक्रम के तहत उत्तराखंड के विभिन्न दुर्गम क्षेत्रों टिहरी, रुद्रप्रयाग, चमोली, अल्मोड़ा व हरिद्वार ग्रामीण में दल के सदस्यों ने पहुंचकर वैश्विक महामारी से जूझ रहे लोगों की और मदद का हाथ बड़ाते हुए उन्हें सभा की और से स्वास्थ्य किट (मास्क,सेनेटाइजर,दवाइयां) वितरित किये।


उक्त जानकारी देते हुए राष्ट्रीय उत्तराखंड सभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ राजे सिंह नेगी ने बताया कि कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर से आमजन बेहाल है। ऐसे में सबसे ज्यादा परेशानी पहाड़ के दुर्गम इलाकों में बसे सामान्य रोग से पीड़ित सैकड़ों मरीजों को झेलनी पड़ रही है, जिनकी सुध लेना वाला कोई नहीं है। अनदेखी का खामियाजा भुगत रहे पहाड़ी अंचलों में रहने वाले ग्रामीण मरीजों की मदद के लिए राष्ट्रीय उत्तराखंड सभा ने स्वास्थ्य सुरक्षा अभियान के तहत एक मुहिम चलाई जोकि बेहद सफल रही है।

स्वास्थ्य सुरक्षा अभियान के दौरान उनकी चार सदस्यी टीम ने लोगो को कोरोना महामारी से बचाव व सरकार द्वारा जारी गाइड लाइन का पालन करने हेतु जागरूक भी किया। सभा के राष्ट्रीय महासचिव सजीव नेगी ने बताया कि राष्ट्रीय उत्तराखंड सभा एक सामाजिक संस्था है जो प्रवासी उत्तराखंड वासियों के सहयोग से उत्तराखंड प्रदेश में स्वास्थ्य, शिक्षा, कृषि पर आधारित स्वरोजगार मेले व सामाजिक कार्यो के माध्यम से पहाड़ की दशा दिशा में परिवर्तन लाने के लिए प्रयासरत है। अभियान में राष्ट्रीय महासचिव संजीव नेगी, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दलबीर पुंडीर, राष्ट्रीय संगठन मंत्री कुलदीप नेगी, राष्ट्रीय निरीक्षक सुरेंद्र रावत शामिल रहे।

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget