Breaking News

Wednesday, June 23, 2021

बड़ी खबर-उत्तराखण्ड में नोकरी के नाम पर धर्म परिवर्तन-देखिए वीडियो में क्या बोला पीड़ित ने

 बड़ी खबर-उत्तराखण्ड में नोकरी के नाम पर धर्म परिवर्तन-देखिए वीडियो में क्या बोला पीड़ित ने




काशीपुर उत्तरप्रदेश के बाद अब उत्तराखंड में भी धर्मपरिवर्तन का मामला प्रकाश में आया है। बाज़पुर में धर्म परिवर्तन का मामला सामने आने से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। वही मामले को लेकर विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने कोतवाली में हंगामा किया ओर करवाही की मांग की। वही पुलिस मामले की जांच कर रही हैं

देखिए वीडियो में पीड़ित ने क्या कहा



 बाजपुर में नोकरी का झांसा देकर एक युवक को धर्मपरिवर्तन करने का मामला सामने आया है। जिससे क्षेत्र में हड़कंप मच गया। बता दें कि बाजपुर के ग्राम मुंडिया कला निवासी किरनपाल ने विश्व हिंदू परिषद के जिला मंत्री यशपाल राजहंस समेत अन्य कार्यकर्ताओ के साथ बाजपुर कोतवाली पहुचा।

पुलिस क्या बोली देखिए वीडियो में



 जहां किरनपाल ने एसआई भगवान गिरी गोस्वामी को तहरीर देकर कुछ लोगों पर उसके भाई राहुल चंद्रा का धर्म परिवर्तन कराकर उसको मुस्लिम बनाए जाने का आरोप लगाया। इस दौरान उन्होंने आरोप लगाते हुए बताया कि वर्ष 2016 में उत्तर प्रदेश के गांव कलियर नगला निवासी मुकम्मिल उसके भाई को नौकरी दिलाने के नाम पर दुबई ले गया था। जब वह वर्ष 2019 में वापस आया तब से उसका रवैया मुस्लिम समाज के लोगों की तरह हो गया था। किरनपाल ने बताया कि उसका भाई राहुल मस्जिद में जाकर नमाज भी पढ़ने लगा ओर अपना नाम राहुल चंद्रा की जगह इस्लाम बताने लगा। उन्होंने बताया कि जब परिजनों द्वारा उसे इस कार्य के लिए मना किया गया तो वह घर से भाग गया। जिसे गांव कलियर नगला निवासी मुकम्मिल के परिवार द्वारा संरक्षण भी दिया गया है और राहुल को अपना पुत्र बताया जा रहा है। वही यशपाल राजहंस ने कहा कि देश में धर्मांतरण को लेकर स्थिति गंभीर बनी हुई है। उन्होंने कहा कि कुछ लोग हिंदू समाज की भावनाओं को आहत करने का काम कर रहे हैं जिससे हिंदू समाज के लोगों में खासा आक्रोश व्याप्त है। इस दौरान आक्रोशित लोगों ने पुलिस से आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही किए जाने की मांग की है। 

  वही जब धर्म परिवर्तन मामले पर सीओ वंदना वर्मा से बात की गई तो उन्होंने बताया कि मामले की गहनता से जांच की जा रही है जिसके लिए टीम बनाई गई है। उन्होंने बताया कि परिजनों और युवक से मामले की जानकारी ली जाएगी जिसके बाद अग्रिम कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।