Uttarakhand Investor Summit: दो दिन औ आम जनता के लिए खुली रहेगी निवेशक सम्मेलन की प्रदर्शनी

शेयर करें

आज और कल दो दिन छात्रों और आम जनता के लिए निवेशक सम्मेलन स्थल वन अनुसंधान संस्थान परिसर में लगी प्रदर्शनी खुली रहेगी। वैश्विक निवेशक सम्मेलन के दूसरे और अंतिम दिन सचिव मुख्यमंत्री डा.आर मीनाक्षी सुंदरम ने मीडिया से बातचीत में यह जानकारी दी। उन्होंने कहा, निवेशक सम्मेलन में पिछले दो दिन निवेशकों में राज्य में निवेश को लेकर खूब उत्साह दिखा।

निवेशक सम्मेलन में 20 से अधिक देशों के ब्रांड एंबेसडर, प्रतिनिधि और उद्योगपति मौजूद रहे। जिसमें 44 हजार करोड़ की ग्राउंडिंग हो चुकी है जो अब तक किसी भी वित्तीय वर्ष में सबसे बड़ा ग्राउंडिंग का आंकड़ा है। जो प्रोजेक्ट ग्राउंड हुए हैं, उनमें मैन्यूफ़ैक्चरिंग, ऊर्जा, हॉस्पिलिटी और रियल एस्टेट के सेक्टर प्रमुख रूप से हैं। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के निर्देश पर पहले दिन से ही सरकार का ग्राउंडिंग पर फोकस था।

सचिव उद्योग विनय शंकर पांडेय ने बताया कि सरकार का निवेशक सम्मेलन को लेकर जहां एक ओर निवेश पर फोकस था, वहीं दूसरी ओर प्रदेश में रोजगार सृजन भी प्राथमिकता थी। सरकार एमओयू की ट्रैकिंग के लिए भी उद्योग मित्रों की नियुक्ति कर रही है। यह उद्योग मित्र एमओयू की ग्राउंडिंग में निवेशकों और सरकार के बीच सेतु के रूप में कार्य करेंगे। इस मौके पर सूचना महानिदेशक बंशीधर तिवारी भी मौजूद रहे।

About Post Author








You may have missed

रैबार पहाड़ की खबरों मा आप कु स्वागत च !

X