July 13, 2024

दुखद खबर:चमोली जिले में पहाड़ से आया मलवा दो युवकों की मौत: एसडीआरएफ ने दो शव निकाले

शेयर करें

 

चमोली:जिले में लगातार हो रही बारिश के चलते बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग जगह-जगह मलवा आ जाने से अवरुद्ध हो गया है। चटवापीपल में मोटर साइकिल के ऊपर पहाड़ से मलबा गिरने से दो लोगों की मौत हो गई हैं। वहीं नदी नाले भी उफान पर हैं।

electronics

उत्‍तराखंड में मानसून जमकर बरस रहा है। राज्‍यभर में रुक-रुक कर बारिश का दौर जारी है। जिससे जन जीवन अस्त व्यस्त हो गया है। वहीं चमोली जिले में शुक्रवार रातभर हुई बारिश शनिवार सुबह भी जारी रही। बदरीनाथ हाईवे भनेरपानी, छिनका, पीपलकोटी, पागलनाला, पिनोला और कंचनगंगा में बंद है। सैकड़ों यात्री हाईवे खुलने का इंतजार कर रहे हैं।

उधर बदरीनाथ हाईवे पर चटवापीपल में मोटर साइकिल के ऊपर पहाड़ से मलबा गिरने से दो ब्यक्ति दब गए हैं, जिनकी मौके पर ही मौत हो गई। दोनों लोग हैदराबाद निवासी थे।

जिले में नदियां उफान पर
कर्णप्रयाग में संगम घाट भी जलमग्न हो गया है। नदियां उफान पर हैं। आपदा प्रबंधन विभाग चमोली से मिली जानकारी के अनुसार जिले में 36 सड़क मार्ग मलवा जाने से बन्द हो गए हैं जिन्हें बहाल किए जाने के प्रयास किया जा रहे हैं। वहीं जोशीमठ बदरीनाथ में भारी बारिश होने से अलकनंदा नदी का जलस्तर खतरे के निशान के करीब पहुंच गया है। विष्णु प्रयाग में जल स्तर काफी ऊपर तक पहुंच चुका है।

शनिवार को भी राज्‍य में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। मौसम विभाग के अनुसार आज भी कहीं-कहीं भारी बारिश हो सकती है। जिससे नदी-नालों में उफान और पहाड़ी क्षेत्र में भूस्खलन की आशंका है।

एसडीआरएफ की प्रेस विज्ञप्ति 

*जनपद चमोली – कर्णप्रयाग क्षेत्र चटवापीपल के पास एक मोटरसाइकिल के ऊपर बोल्डर गिरने से 02 युवकों की मौत, एसडीआरएफ ने किये शव बरामद।*

आज दिनांक 06 जुलाई 2024 को पुलिस कोतवाली कर्णप्रयाग द्वारा एसडीआरएफ टीम को सूचित किया गया कि चटवापीपल के पास मोटरसाइकिल सवार 02 युवक पहाड़ से गिरे बोल्डर की चपेट में आ गये है।

उक्त सूचना पर एसडीआरएफ टीम उप निरीक्षक मनमोहन सिंह के हमराह मय आवश्यक रेस्क्यू उपकरणों के तत्काल घटनास्थल के लिए रवाना हुई।

उक्त वाहन सवार दोनों युवक बद्रीनाथ धाम से दर्शन करके ऋषिकेश की ओर वापस लौट रहे थे व अचानक बोल्डर की चपेट में आने से वाहन समेत नीचे दब गए।

एसडीआरएफ टीम द्वारा घटनास्थल पर पहुंचकर त्वरित कार्रवाई करते हुए रेस्क्यू उपकरणों की मदद से उक्त बोल्डर को हटाकर नीचे दबे दोनों के शवो को बाहर निकालकर जिला पुलिस के सुपुर्द किया गया।

*मृतकों का विवरण :–*
1. निर्मल शाही, उम्र 36 वर्ष, निवासी :– हैदराबाद
2. सत्यनारायण, उम्र 50 वर्ष, निवासी :– हैदराबाद

 

About Post Author

You may have missed

रैबार पहाड़ की खबरों मा आप कु स्वागत च !

X