July 13, 2024

अजब गजब:गरीब बोलकर पीएम आवास दे रही सरकार,11 महिलाएं पहली किस्त पाकर प्रेमी संग फरार

शेयर करें

अजब गजब:गरीब बोलकर पीएम आवास दे रही सरकार,11 महिलाएं पहली किस्त पाकर प्रेमी संग फरार

electronics

 

अजब गजब: पीएम अवास योजना की पहली किस्त लेने के बाद ही 11 महिलाएं अपने पति को छोड़कर प्रेमी संग फरार हो गई। वहीं अब पीड़ित पति समझ नहीं पा रहे कि आखिर वह करें तो क्या करें।

पीएम आवास से जहां कई लोगों को उनकी अपनी छत मिल गई, तो कई लोग ऐसे भी जिनका घर बनने से पहले ही गृहस्थी उजड़ गई। दरअसल, यूपी के महाराजगंज जिले के निचलौल ब्लॉक में अजीबो गरीब मामला सामने आया है। इस ब्लॉक के नौ गांव की 11 महिलाएं पीएम आवास योजना का पहली किस्त खाते में आते ही अपने पति को छोड़ प्रेमी संग फरार हो गई हैं।

ऐसे हुआ खुलासा

मामले का खुलासा तब हुआ जब इन महिलाओं के पति ब्लाक मुख्यालय के दफ्तर पहुंचे और शिकायत दर्ज कराते हुए दूसरी किस्त पर रोक लगाने की गुहार लगाई गई। मामले का खुलासा होने पर क्षेत्र में चर्चाओं का बाजार गर्म है। वहीं इस हैरान करने वाले मामले के उजागर होने के बाद प्रशासन अब इस पूरे मामले की जांच में जुट गई है।

प्रेमी संग 11 महिला फरा

महाराजगंज जिले के निचलौल ब्लॉक के 108 गांव में वित्तीय वर्ष 2023-24 में 2350 लाभार्थियों का चयन हुआ था। इसमें से करीब 90 प्रतिशत से अधिक लाभार्थियों का आवास पूरा भी हो चुका है। वहीं इस योजना में महिलाएं भी शामिल हैं। इसी के तहत ब्लॉक क्षेत्र के ठूठीबारी, शीतलापुर, चटिया, रामनगर, बकुलडिहा, खेसहरा, किशुनपुर और मेधौली गांव की 11 महिला लाभार्थियों के खातों में जब आवास की पहली किस्त 40 हजार रुपए आई तो सभी 11 महिलाएं अपने पति को छोड़ आवास का पैसा लेकर अपने प्रेमी संग फरार हो गईं हैं।

तनाव में पीड़ित पति…घर बनने से पहले उजड़ी गृहस्थी
इस घटना के बाद पीड़ित पति तनाव में हैं, और ब्लॉक के चक्कर लगा रहे हैं की आवास के पैसे की रिकवरी का नोटिस उनके नाम से न कट जाए। पतियों को उम्मीद थी की पीएम आवास योजना के तहत उनका घर का सपना पूरा हो जाएगा लेकिन घर बनने से पहले ही गृहस्थी उजड़ गई।

क्या कह रहा है विभाग?

आवास का पैसे मिलने के बाद आवास का निर्माण नही होने पर अब विभाग सक्रिय हो गया है और ब्लॉक के सभी गांव में जांच पड़ताल शुरू कर दी गई है। वहीं इस सनसनीखेज मामले में निचलौल ब्लॉक की खंड विकास अधिकारी शमा सिंह ने बताया की महिलाओं को चिन्हित कर लिया गया है। मामले में उच्चाधिकारियों को अवगत कराया गया है, जो भी निर्देश मिलेगा इसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

About Post Author

You may have missed

रैबार पहाड़ की खबरों मा आप कु स्वागत च !

X