July 13, 2024

हादसा:- चालक की सूझबूझ से टला बड़ा हादसा, खाई में गिरने से बची बस, 30 यात्री थे सवार।

शेयर करें

 

हादसा:- चालक की सूझबूझ से टला बड़ा हादसा, खाई में गिरने से बची बस, 30 यात्री थे सवार।

electronics

रुद्रप्रयाग:- गुप्तकाशी से बदरीनाथ की ओर जा रही एक बस भैंसारी के निकट अनियंत्रित होकर सड़क से तीन फीट बाहर आ गई। गनीमत यह रही कि बस खाई में नहीं गिरी, वरना बहुत बड़ी घटना हो सकती थी। बस में सवार चालक, परिचालक के साथ ही सभी तीर्थ यात्री सुरक्षित हैं। बस में महाराष्ट्र के 30 यात्री सवार थे, जो केदारनाथ यात्रा से लौट रहे थे।

जानकारी के मुताबिक रविवार को केदारनाथ राजमार्ग के सोनप्रयाग से लौट रही बस भैंसारी के निकट कुंड से गुप्तकाशी की ओर आ रही एक बोलेरो को बचाने के चक्कर में बस अनियंत्रित होकर सड़क से कुछ बाहर आ गई। चालक ने सूझबूझ दिखाते हुए सही समय पर ब्रेक लगाकर बस को रोक दिया।

चालक के तेजी के साथ ब्रेक लगाने के बाद भी बस का टायर बाहर खाई की तरफ आ गया। चालक की समझदारी से एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया।

इस दौरान घटना को सामने देख तीर्थयात्रियों की सांसे अटक गई। उन्होंने बाबा केदार के जोर-जोर से जयकारे लगाने शुरू कर दिए। इसके बाद सभी तीर्थयात्री वाहन से बाहर आए। आस-पास के लोगों ने पुलिस प्रशासन को सूचना दी। जिसका संज्ञान लेते हुए थाना अध्यक्ष मय फोर्स घटनास्थल पर पहुंचे। उन्होंने क्रेन की मदद से बस को सुरक्षित सड़क पर निकाला। जिसके बाद बस अपने गंतव्य की ओर प्रस्थान कर गई।

 

 

 

About Post Author

You may have missed

रैबार पहाड़ की खबरों मा आप कु स्वागत च !

X