उत्तराखंड में अगला डीजीपी कौन होगा? कल Retire होंगे DGP Ashok Kumar

शेयर करें

सेवानिवृत्ति से पहले शहर पहुंचे डीजीपी अशोक कुमार के सम्मान में नैनीताल पुलिस ने मंगलवार को रामपुर रोड स्थित दिल्ली पब्लिक स्कूल में कार्यक्रम आयोजित किया। कार्यक्रम में डीजीपी भावुक हो गए। कहा कि उन्होंने अपने कार्यकाल में हमेशा यह प्रयास किया कि जनता के मन से पुलिस के भय को निकाला जाए। पुलिस की मानवीय छवि को उजागर किया जाए, वे इस प्रयास में काफी हद तक सफल भी हुए। डीजीपी 30 नवंबर को सेवानिवृत्त हो रहे हैं। 

30 नवंबर को हो रहे हैं रिटायर 

उत्तराखंड के पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार 30 नवंबर को रिटायर हो रहे हैं। अशोक कुमार का विदाई समारोह देहरादून के पुलिस लाइन में रखा गया है। विदाई समारोह में उत्तराखंड के तमाम पुलिस कप्तानों और गणमान्य लोगों को निमंत्रण दिया गाया है। लेकिन अभी तक उत्तराखंड के नए पुलिस महानिदेशक का नाम सामने नहीं आया है। अनुमान लगाया जा रहा है कि उत्तर प्रदेश की तर्ज पर उत्तराखंड को भी कार्यवाहक डीजीपी मिल सकता है। आईपीएस अशोक कुमार के रिटायरमेंट से पहले अभी तक पुलिस मुखिया का नाम सामने नहीं आया है।

कौन होगा उत्तराखंड का अगला पुलिस प्रमुख?

नए पुलिस मुखिया के नामों पर अटकलों का बाजार गर्म है। डीजीपी की कुर्सी के लिए प्रमुख नाम अभिनव कुमार का सामने आ रहा है। अभिनव कुमार 1996 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं। नए पुलिस प्रमुख की दौड़ में दूसरा नाम दीपम सेठ का भी चल रहा है। लेकिन उसके लिए केंद्र की रजामंदी जरूरी होगी। दीपम सेठ अभी केंद्र में प्रतिनियुक्ति पर तैनात हैं। अभिनव कुमार के नाम को हरी झंडी मिलने में अड़चन नहीं है। उत्तराखंड में तैनात अभिनव कुमार को कार्यवाहक डीजीपी का पदभार सौंपा जा सकता है।

30 नवंबर को अशोक कुमार हो रहे हैं रिटायर

पुलिस महानिदेशक पद के लिए सात नामों की चर्चा चल रही थी। 30 नवंबर से पहले नए डीजीपी के नाम को फाइनल कर दिया जाना चाहिए था। ऐसे में अभी तक किसी पुलिस अधिकारी का नाम सामने नहीं आने की वजह से कयासों का बाजार गर्म है। माना जा रहा है कि उत्तराखंड में कार्यवाहक डीजीपी के सहारे 2024 का लोकसभा संपन्न करवाया जा सकता है। केंद्र में नई सरकार बन जाने के बाद पुलिस महकमे का सर्वेसर्वा बनाया जा सकता है। उम्मीद जताई जा रही है कि 30 नवंबर के बाद अभिनव कुमार को कार्यवाहक पुलिस महानिदेशक पद की जिम्मेदारी मिल सकती है।

About Post Author








You may have missed

रैबार पहाड़ की खबरों मा आप कु स्वागत च !

X