July 13, 2024

बदरीनाथ धाम में तीर्थ यात्रियों की भीड़ ने बढ़ाई परेशानियां, जाम से जूझते दिखे श्रद्धालु

शेयर करें

देहरादून। उत्तराखंड में चारों धामों के कपाट खुलते ही चारधाम यात्रा ने रफ्तार पकड़ ली है। काफी संख्या में श्रद्धालु चारों धामों के दर्शन करने पहुंच रहे हैं। सभी धामों में अत्यधिक भीड़ लग रही है। दर्शनों के लिए लंबी-लंबी लाइनें लग रही है, इसके बावजूद श्रद्धालुओं में उत्साह देखा जा रहा है।

electronics

चारधाम में उमड़ी भीड़ को देखते हुए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बड़ा निर्णय लिया है, जिसके तहत सचिव स्तर के 3 अधिकारियों को चारधाम यात्रा क्षेत्र वाले तीनों जिलों की जिम्मेदारी सौंपी है। ताकि, उत्तराखंड में सुगम, सुरक्षित, सुलभ और सुव्यवस्थित तरीके से चारधाम यात्रा संचालित हो सके। लेकिन बावजूद इसके चारधाम यात्रा में उमड़ी भीड़ के लिए धामों तक पहुंचना किसी परीक्षा से कम नहीं है। धाम से लेकर यात्रा पड़ावों तक जगह-जगह तीर्थयात्री जाम में फंसे रहना पड़ रहा है।

बता दें कि रविवार को बदरीनाथ धाम में उमड़ी तीर्थयात्रियों की भीड़ से हाईवे जाम हो गया। दरअसल, हाईवे पर जगह-जगह ऑलवेदर रोड परियोजना का काम चल रहा है। जिससे तीर्थयात्रियों को कई जगहों पर घंटों जाम से जूझना पड़ा। हाईवे पर हिल कटिंग तो बंद है, लेकिन पुश्ता निर्माण और हाईवे सुधारीकरण कार्य जारी है। परेशानी चमोली चाड़े से शुरू होती है जो बदरीनाथ धाम तक जारी रहती है। दरअसल, धाम में मास्टर प्लान के तहत मुख्य बाजार में पत्थर बिछाने का काम चल रहा है, जिससे आवाजाही में भारी दिक्कतें आ रही हैं। तीर्थयात्रियों को घंटों अपने वाहनों में बैठकर ही जाम के खुलने का इंतजार करना पड़ रहा है।

About Post Author

You may have missed

रैबार पहाड़ की खबरों मा आप कु स्वागत च !

X