गौरव का पल:पौड़ी की बेटी प्रतिभा थपलियाल ने किया उत्तराखण्ड का नाम रोशन नेशनल चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल किया अपने नाम

0
शेयर करें

कुलदीप सिंह बिष्ट, पौड़ी

देहरादून: महिलाओं को कई लोग चार दिवारी तक ही सीमित समझते हैं। उनके घरेलू कार्यों को अधिक महत्वता नहीं दी जाती है। वहीं इसके अलावा कई घरों में तो महिलाओं को काम करने की इजाजत भी नहीं है। पर्वतीय क्षेत्रों में आज भी भेदभाव देखने को मिलता है, जहां स्कूल की पढ़ाई पूरी होते ही बेटियों की शादी कर दी जाती है लेकिन ऐसी सोच एक बार एक मां ने तमाचा मारा है। प्रतिभा थपलियाल (Pratibha Thapliyal Body Builder) ने एक बार फिर बॉडीबिल्डिंग के क्षेत्र में कमाल किया है। इससे पहले भी वह कई प्रतियोगिताओं में शानदार प्रदर्शन कर सुर्खियों में रही है।

जानकारी के अनुसार प्रतिभा थपलियाल ( Pratibha Thapliyal) ने 13वीं जूनियर मिस्टर इंडिया और सीनियर महिला बॉडीबिल्डिंग, नेशनल चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल पर कब्जा जमाया है। इस प्रतियोगिता का आयोजन भारतीय खेल मंत्रालय द्वारा मान्यता प्राप्त IBBF की ओर से बीते 4 एवं 5 मार्च को रतलाम में किया गया था। कई वर्षों से बॉडीबिल्डिंग को करियर के तौर पर आगे बढ़ा रही प्रतिभा एक हाउस वाइफ हैं। उनके दो बच्चे भी हैं। घर की जिम्मेदारियों के अलावा प्रतिभा अपने सपने को भी जी रही हैं। वह बॉडीबिल्डिंग के जरिए युवाओं में फिटनेट को लेकर जागरूक कर रही हैं।

मूल रूप से राज्य के पौड़ी गढ़वाल जिले की रहने वाली प्रतिभा थपलियाल ने अपने जुनून से पूरे देवभूमिवासियों को सलाम पर मजबूर कर दिया है। प्रतिभा इससे पहले भी राष्ट्रीय स्तर की क‌ई प्रतियोगिताओं में मेडल जीतकर समूचे प्रदेश को गौरवान्वित कर चुकी हैं। पदक हासिल करने के बाद प्रतिभा का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ, इस वीडियोके जरिए उन्होंने उन सभी लोगों को धन्यवाद किया जिन्होंने उन्हें सहयोग किया है और बॉडीबिल्डिंग के लिए प्रमोट किया है।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.








You may have missed

रैबार पहाड़ की खबरों मा आप कु स्वागत च !

X