Uttarakhand Weather: इन जिलों में बर्फबारी का ऑरेंज अलर्ट, अगले दो दिन ऐसा रहेगा मौसम का हाल

शेयर करें

देहरादून। उत्तराखंड में मौसम ने एक बार फिर करवट बदल ली है। पहाड़ से लेकर मैदान तक बादल मंडरा रहे हैं। चार धाम समेत समस्त ऊंची चोटियों पर हिमपात का सिलसिला शुरू हो गया है। निचले क्षेत्रों में भी हल्की बूंदाबांदी जारी है। देहरादून से सटे इलाकों में अंधड़ के साथ ही बौछारें पड़ीं।

दो दिन बदला रहेगा मौसम

मौसम विभाग के अनुसार, प्रदेश में आज भी मौसम का मिजाज बदला रहने के आसार हैं। पर्वतीय क्षेत्रों में 3200 मीटर से अधिक ऊंचाई पर भारी बर्फबारी हो सकती है। निचले इलाकों में गरज-चमक के साथ भारी वर्षा, ओलावृष्टि और झोंकेदार हवाएं चलने के आसार हैं। इसे लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार, अगले दो दिन प्रदेश में वर्षा-बर्फबारी के आसार हैं।

आज तेज हवाओं के साथ ओलावृष्टि

शनिवार को उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, पिथौरागढ़ और बागेश्वर में 3,200 मीटर से अधिक ऊंचाई पर भारी हिमपात का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। इसके अलावा निचले क्षेत्रों में गरज-चमक के साथ वर्षा व ओलावृष्टि हो सकती है। देहरादून, पौड़ी, नैनीताल और हरिद्वार में भी कहीं-कहीं भारी वर्षा व 50 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से झोंकेदार हवा चलने की चेतावनी दी गई है।

About Post Author

You may have missed

रैबार पहाड़ की खबरों मा आप कु स्वागत च !

X