कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज ने अल्मोडा को दी 60 करोड़ 59 लाख की सौगात

0
शेयर करें

मानिला देवी मंदिर परिसर में निर्माण कार्यों के लोकार्पण और स्व. सुरेन्द्र सिंह जीना की मूर्ति एवं स्मारक का किया शिलान्यास

अल्मोडा। प्रदेश के पर्यटन, लोक निर्माण, सिंचाई, धर्मस्व एवं संस्कृति मंत्री सतपाल महाराज ने बुधवार को विकासखण्ड सल्ट स्थित पौराणिक मानिला देवी मंदिर परिसर में हुए निर्माण कार्यों का लोकार्पण और स्व. सुरेन्द्र सिंह जीना की मूर्ति एवं स्मारक का शिलान्यास सहित लोक निर्माण व सिंचाई विभाग की 60 करोड़ 59 लाख योजनाओं की सौगात दी।

प्रदेश के पर्यटन, लोक निर्माण, सिंचाई, धर्मस्व एवं संस्कृति मंत्री सतपाल महाराज ने बुधवार को जनपद के सल्ट विकासखण्ड में 49.91 लाख की लागत से संस्कृति एवं पुरातत्व विभाग के अंतर्गत पौराणिक मनिला देवी मंदिर के सौंदर्यीकरण एवं निर्माण कार्यों का लोकार्पण करने के अलावा संस्कृति एवं धर्मस्व विभाग के अन्तर्गत राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय स्याल्दे में 100.00 लाख की धनराशि से स्व. सुरेन्द्र सिंह जीना की मूर्ति सहित स्मारक के निर्माण का शिलान्यास भी किया।

इस अवसर पर आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज ने अल्मोड़ा जनपद में लोक निर्माण विभाग द्वारा निर्मित होने वाली 5589.23 लाख की धनराशि से स्वीकृत 13 सड़कों का तोहफा देने के साथ-साथ सिंचाई विभाग द्वारा स्वीकृत 320.08 लाख की चार योजनाओं की भी सौगात दी।

बतौर मुख्य अतिथि कार्यक्रम में उपस्थित लोगों को सम्बोधित करते हुए सतपाल महाराज ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी जी के नेतृत्व में प्रदेश चहुंमुखी विकास की और अग्रसर है। अॉलवेदर रोड़, ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेलवे लाइन सहित 18 हजार करोड़ रुपये की भारी भरकम धनराशि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने उत्तराखंड में विकास कार्यों के लिए दी है। जो कि “न भूतो न भविष्यति” है।

इस अवसर पर स्थानीय विधायक महेश जीना, नंदन सिंह बंगारी, नंदन सिंह मनराल, मनवर सिंह, विक्रम सिंह, हरीश कोटिया, देवदत्त शर्मा, हरीराम आर्य, मंजू रावत, मोहित नेगी, हंसा नेगी, जस्सी देवी, राधा धौनाकन्डी, घनश्याम भट्ट और नरेन्द्र भण्डारी सहित अनेक लोगों मौजूद थे।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You may have missed

रैबार पहाड़ की खबरों मा आप कु स्वागत च !

X