जागेश्वर धाम में खुदाई के दौरान प्रकट हुए शिव, भक्तों की उमड़ी भीड़

शेयर करें

अल्मोड़ा। विश्व प्रसिद्ध जागेश्वर धाम के पास प्राचीन शिवलिंग मिला है। खोदाई के दौरान अचानक जमीन से शिवलिंग निकल गया। शिवलिंग के दर्शन को लोगों की भारी भीड़ उमड़ पड़ी। इस दौरान पूरा धाम जय भोले के जयकारों से गुंजायमान हो उठा।

मास्टर प्लान के तहत हो रहा है विकास कार्य 

मास्टर प्लान के तहत के तहत जागेश्वर मंदिर समूह का विकास हो रहा है। मंदिर में कई विकास कार्य होने हैं। इसको लेकर यहां लाइटिंग आदि की व्यवस्था की जा रही है। बुधवार को लाइटिंग केबल बिछाने को लेकर मंदिर के पास खोदाई का कार्य चल रहा था। केदारनाथ मंदिर और ज्योतिर्लिंग मंदिर के पीछे खोदाई करते समय अचानक देवदार के पेड़ के पास शिवलिंग की आकृति दिखाई दी।

श्रद्धालुओं का लगने लगा तांता

श्रमिकों ने कुछ और खुदाई की, इसके बाद जमीन से पूरी तरह शिवलिंग निकल गया। पूरे क्षेत्र में शिवलिंग मिलने की सूचना फैलने लगी। धीरे-धीरे मौके पर लोग पहुंचना शुरू हुई। कुछ ही देर में वहां श्रद्धालुओं का तांता लगने लगा। भोले के जयकारों से पूरा क्षेत्र गूंज उठा। पूरे क्षेत्र के लोग वहां दर्शन को पहुंचने लगे। जागेश्वर मंदिर प्रबंधक ज्योत्सना पंत ने क्षेत्रीय पुरातत्व विभाग को इसकी जानकारी दी। मंदिर प्रबंधक ज्योत्सना ने बताया कि खोदाई के समय शिवलिंग निकला है, सूचना एएसआइ को दे दी गई है।

About Post Author

You may have missed

रैबार पहाड़ की खबरों मा आप कु स्वागत च !

X