गढ़ कुमों की संस्कृति के लिए दुल्हन की तरह सजने लगा उत्तराखंड महोत्सव के लिए गढ़वाल भातृ मंडल का मंच , मां नंदा देवी की कलश यात्रा से होगा दिव्य और भव्य आगाज

शेयर करें

मुंबई की सबसे प्रतिष्ठित उत्तराखंडी सामाजिक, सांस्कृतिक और शैक्षणिक संस्था गढ़वाल भातृ मंडल अपने पांचवें मुंबई उत्तराखंड महोत्सव 2024 के आगाज के लिए तैयार है ।

26 से 28 जनवरी 2024 को इस भव्य त्रिदिवसीय ‘मुबंई उत्तराखंड महोत्सव 2024 का आयोजन मुंबई के पश्चिमी उपनगर कांदिवली मे ठाकुर इंजीनियरिंग कॉलेज ग्राउंड, कांदिवली ( ईस्ट) , मुबंई – 400 101 मे होगा ।

मुंबई उत्तराखंड महोत्सव के पहले दिन माता नंदा देवी की भव्य कलश यात्रा निकाली जायेगी ।इस आयोजन मे मुंबई की दस से अधिक उत्तराखंडी महिला भजन मंडलियां भाग लेंगी ।
पहले दिन का आकर्षण गुलाबी शरारा फेम उत्तराखंडी युवा गायक इंदर आर्य और चैत की चैत्वाली फेम गायक अमित सागर होंगे।

मुंबई उत्तराखंड महोत्सव 2024 का दूसरा दिन यानी कि 27 जनवरी 2024 का मुख्य आकर्षण गायक गजेन्द्र राणा और क्रीम पौडरा फेम गायक राकेश खनवाल होंगे । गायिका संगीता ढौंढियाल भी अपनी गायकी से मंत्रमुग्ध करने को तैयार हैं। उत्तराखंड की मशहूर नृत्यांगना श्वेता महारा भी अपनी नृत्य प्रस्तुतियों से मंत्रमुग्ध करेंगी।

महोत्सव के तीसरे दिन 28 जनवरी 2024 को फ्योंलडिया फेम गायक किशन महिपाल और युवा गायिका अंजली खरे अपने सुरों का जादू बिखेरेंगे।

इसके अलावा महोत्सव स्थल पर फूड काउंटर भी होंगे जो उत्तराखंडी जायकों से उपस्थित जनसमूह को परिचित करायेंगे । इसके अलावा विभिन्न उत्तराखंडी वस्तुओं के स्टालों से लोग विभिन्न उत्तराखंडी उत्पादों की खरीदारी कर सकते हैं ।

About Post Author

You may have missed

रैबार पहाड़ की खबरों मा आप कु स्वागत च !

X