खुशखबरी! चिलचिलाती गर्मी से मिलेगी राहत, जानें कब और कहां बरसने वाले हैं बदरा

शेयर करें

देहरादून। उत्तराखंड में जंगल झुलस रहे हैं तो वहीं  भीषण आग से जबरदस्त गर्मी पड़ रही है जिसकी वजह से लोगों का जीना मुश्किल हो गया है। पर्वतीय क्षेत्रों में लोग धुंध की वजह से बेहद परेशान हैं। सरकार आग बुझाने के प्रयास कर रही है। इसी बीच प्रदेश के लोगों के लिए सकून देने वाली खबर सामने आई है।

मौसम विभाग ने प्रदेश के कुछ जिलों में झमाझम बारिश की संभावना जताई है। मौसम विभाग के मुताबिक 8 मई यानि आज से लेकर 12 मई तक प्रदेश के कई इलाकों में बारिश की संभावना बन रही है, जिससे जंगलों की आग बुझ सकती है। जानकारी के मुताबिक आज 6 बजे के बाद कई इलाकों में बारिश की संभावना है। मौसम विज्ञान के मुताबिक उत्तरकाशी, चमोली,रुद्रप्रयाग,टिहरी गढ़वाल, देहरादून,पौड़ी गढ़वाल,पिथौरागढ़, बागेश्वर,अल्मोड़ा और चंपावत में बिजली चमकने और गरज के साथ बारिश हो सकती है।

वहीं मौसम विभाग उत्तराखंड के तमाम जिलों में तेज आंधी तूफान की संभावना जताई है। खासकर प्रदेश के उन इलाकों में जहां जंगलों में आग धधक रही है, वहां तेज आंधी तूफान से आग विकराल हो सकती है और आबादी तक पहुंच सकती है। हरिद्वार जिले को छोड़कर अमूमन पहाड़ के हर जनपद में मौसम विभाग ने आकाशीय बिजली चमकने और तेज आंधी तूफान की संभावना जताई है।

About Post Author

You may have missed

रैबार पहाड़ की खबरों मा आप कु स्वागत च !

X