July 13, 2024

तीर्थयात्री दें ध्यान! Chardham Yatra के लिए ट्रैफिक प्लान लागू, ऋषिकेश से ये रहेगा गंगोत्री और यमुनोत्री धाम का रूट

DJHÕÎÚUèÙæÍ ãUæ§ßð ¿×ôÜè ÕæÁæÚU ×ð¢ ãUæ§ßð ç·¤ÙæÚUð ¹Ç¸Uð ßæãUÙ Ð Áæ»ÚU‡æ

शेयर करें

आज से चारधाम यात्रा का शुभारंभ हो गया है। चारधाम यात्रा के सुव्यवस्थित संचालन के लिए उत्तरकाशी में पुलिस ने यातायात प्लान तैयार कर लिया है। यह प्लान शुक्रवार से लागू हो गया है।

electronics

यातायात निरीक्षक राजेंद्र नाथ ने बताया कि ऋषिकेश से गंगोत्री धाम आने वाले तीर्थयात्रियों के लिए नरेन्द्रनगर, चंबा, धरासू बैंड, उत्तरकाशी, गंगोरी, भटवाड़ी, हर्षिल, गंगोत्री का रूट रहेगा। ऋषिकेश से चारधाम यात्राके तहत यमुनोत्री आने वाले तीर्थ यात्रियों के लिए नरेन्द्रनगर, चंबा, धरासू बैंड से ब्रह्मखाल राड़ी टाप, दोबाटा होते हुए जानकीचट्टी का रूट रहेगा।

देहरादून से यमुनोत्री धाम आने वाले तीर्थयात्रियों के लिए देहरादून, डामटा, नौगांव, बड़कोट, दोबाटा, जानकीचट्टी का रूट रहेगा। यमुनोत्री धाम से गंगोत्री जाने वाले तीर्थ यात्रियों के लिए जानकीचट्टी, दोबाटा, राड़ी टाप, ब्रह्मखाल, धरासू बैंड, उत्तरकाशी, गंगोरी, भटवाड़ी, हर्षिल, गंगोत्री का रूट रहेगा।

वहीं गंगोत्री से केदारनाथ एवं बदरीनाथ धाम जाने वाले वाहनों के लिए हर्षिल, भटवाड़ी, गंगोरी, तेखला, मांडो, मानपुर, चौरंगी, लंबगांव, श्रीनगर का रूट रहेगा। गंगोत्री से ऋषिकेश जाने वाले वाहन हर्षिल, भटवाड़ी, गंगोरी, तेखला पुल से डाइवर्ट होकर मांडो, जोशियाड़ा, मनेरा, बडेथी, मातली, धरासू मार्ग का प्रयोग करेंगे। भारी मालवाहक वाहनों का शहरी क्षेत्र में सुबह नौ से रात्रि नौ बजे तक प्रतिबंध रहेगा।

About Post Author

You may have missed

रैबार पहाड़ की खबरों मा आप कु स्वागत च !

X