उत्तराखंड के इन जिलों में 42 डिग्री तक पहुंचेगा तापमान, मौसम विभाग ने जारी किया हीटवेव का अलर्ट

शेयर करें

देहरादून। उत्तराखंड में लोगों को बढ़ता तापमान खासा परेशान करने जा रहा है। राज्य के मैदानी जिलों में जहां तापमान 40 डिग्री तक पहुंच चुका है, वहीं आने वाले दिनों में तापमान के 42 डिग्री तक पहुंचने का अनुमान है। खास बात यह है कि फिलहाल राज्य में गर्मी को लेकर लोगों को किसी भी तरह की राहत मिलती हुई नहीं दिखाई दे रही है। ऐसे में मौसम विभाग भी लोगों को गर्मी को लेकर विशेष एहतियात बरतने की सलाह दे रहा है।

 

40 डिग्री पार हुआ तापमान

उत्तराखंड के मैदानी जिले इन दिनों गर्मी से तप रहे हैं। पर्वतीय जनपदों में भी सामान्य से अधिक तापमान कुछ जगहों पर परेशानी बढ़ा रहा है। उधर मौसम विभाग ने नई भविष्यवाणी करते हुए आने वाले दिनों में भी लोगों की दिक्कतें इसी तरह से जारी रहने की बात कही है। मौसम विभाग की मानें तो प्रदेश में तापमान 42 डिग्री सेल्सियस तक रहेगा, जिससे लोगों को हीट वेव की स्थिति से गुजरना पड़ेगा। यह हालत प्रदेश के मैदानी जिलों में होगी और आने वाले तीन से चार दिनों तक इसी तरह तापमान बढ़ते हुए नजर आएगा।

 

पर्वतीय जिलों में होगी बारिश 

राज्य के पर्वतीय जनपदों में हालांकि आने वाले दो दिनों के दौरान कुछ जगहों पर हल्की बारिश की भी संभावना व्यक्ति गई है, लेकिन इससे तापमान पर कोई खास असर नहीं होगा। राज्य के ऊंचे स्थानों पर हल्की बारिश होगी और इससे केवल उस क्षेत्र में कुछ देर के लिए तापमान को लेकर राहत मिल सकती है। बाकी इलाकों में तापमान पर इसका कोई असर नहीं पड़ने वाला है। मौसम विभाग की मानें तो आने वाले दिनों में अच्छी बारिश होने के संकेत नहीं मिल रहे हैं। इसीलिए बार-बार हीट वेव का लोगों को सामना करने की बात कही जा रही है।

About Post Author

You may have missed

रैबार पहाड़ की खबरों मा आप कु स्वागत च !

X