बड़ी खबर- भाजपा ने 70 विधानसभा सीटों पर लगभग टिकट किए फाइनल 16 से अधिक सिटिंग विधायक का टिकट कटना तय- 15 विधानसभा सीट पर यह है संभावित प्रत्याशी

0
शेयर करें




देहरादून:- उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा बुधवार देर रात या गुरुवार तक अपने प्रत्याशियों का एलान कर सकती है। बुधवार को दिल्ली में केंद्रीय संसदीय बोर्ड की बैठक में उत्तराखंड से भेजे गए नामों के पैनल पर मंथन हुआ है। इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी भाग लिया।प्रदेश भाजपा से प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और प्रदेश महामंत्री संगठन अजेय कुमार ने भी बैठक में शिरकत की। प्रदेश अध्यक्ष कौशिक के मुताबिक, पार्टी के कोर ग्रुप और चुनाव समिति में विचार-विमर्श के बाद प्रदेश से केंद्रीय संगठन को सभी 70 विधानसभा सीटों पर पैनल तैयार करके भेजे जा चुके हैं।

सूत्रों के अनुसार, 15 जनवरी को प्रदेश मुख्यालय में हुई चुनाव समिति की बैठक में करीब 50 नामों पर पार्टी की सहमति बन चुकी है। शेष 20 विधानसभा सीटों पर भेजे गए पैनल में तीन से अधिक नाम भी बताए जा रहे हैं। केंद्रीय नेतृत्व को भेजे गए पैनल पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की मौजूदगी में एक बैठक हो भी चुकी है। इस बैठक में पैनल में भेजे गए नामों के कद और उनके जिताऊ होने की संभावना पर गंभीरता से विचार किया गया।

उत्तराखंड की सभी 70 विधानसभा सीटों पर नामों के पैनल भेज देने के बाद भाजपा में करीब 16 सिटिंग विधायकों का टिकट काटे जाने की चर्चा है। बता दें कि इतने ही विधायक पिछले कुछ दिनों से पार्टी नेताओं के चक्कर काटते नजर आ रहे थे।

पूर्व कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत को भाजपा से हटाए जाने के बाद कुछ विधानसभा सीटों पर समीकरण बदले हैं। मिसाल के तौर पर हरक के जाने से कोटद्वार सीट के अलावा उन सीटों पर भी पार्टी को नए सिरे से रणनीति बनानी पड़ सकती है, जिन पर हरक सिंह की नजर है। हरक सिंह लैंसडौन, डोईवाला और केदारनाथ पर दावा ठोकते आ रहे थे। भाजपा को अब इन तीनों सीटों पर प्रत्याशियों के नाम तय करने में नई रणनीति बनानी पड़ सकती है।

सूत्रों के मुताबिक संभावित प्रत्याशी

वहीं रैबार पहाड़ को विश्वस्त सूत्रों ने जानकारी दी और इन सूत्रों की माने तो कोटद्वार सीट पर भाजपा सीडीएस बिपिन रावत के भाई कर्नल विजय रावत का टिकट लगभग तय माना जा गंगोत्री,मनवीर चौहान, कर्णप्रयाग, , अनिल नौटियाल गढिया, थराली,भोपाल राम टम्टा, गंगोत्री शांति रावत,

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You may have missed

रैबार पहाड़ की खबरों मा आप कु स्वागत च !

X