National Highways पर सफर आज रात से होगा महंगा,टोल टैक्स में हुई इतनी की हुई बढ़ोत्तरी

0
शेयर करें


1 अप्रैल से हाईवे पर सफर करना होगा महंगा, 10 से 15% तक बढ़ेगा टोल टैक्स
1 अप्रैल से हाईवे पर सफर करना होगा महंगा, जानिए अब टोल पर कितने रुपए देंगे आप
1 अप्रैल से आपको हाईवे पर सफर करने के लिए जेब ज्यादा ढीली करनी होगी। क्योंकि राष्ट्रीय राजमार्गों पर 1 अप्रैल की रात 12 बजे से सफर करना महंगा हो रहा है। उत्तर प्रदेश, हरियाणा, उत्तराखंड और दिल्ली से जुड़े ज्यादातर राजमार्गों पर टोल टैक्स में कम से कम 10% की बढ़ोतरी की गई है। कुछ कॉमर्शियल वाहनों पर यह वृद्धि 50% तक हुई है।
मासिक पास के शुल्क में वृद्धि
टोल प्लाजा से 20 किलोमीटर के दायरे में आने वाले क्षेत्र के चार पहिया व्यक्तिगत वाहन के लिए मासिक पास अब 285 की 315 रुपये होगा। ये रेट सिर्फ फास्टैग से शुल्क भरने वाले वाहनों के लिए हैं।
दून- हरिद्वार और ऋषिकेश हाइवे
दून- हरिद्वार और ऋषिकेश हाइवे से गुजरने वाले वाहन चालकों को अब लच्छीवाला टोल टैक्स पर ज्यादा टोल चुकाना पड़ेगा। इससे निजी वाहन चालकों के साथ ही टैक्सी से सफर करने वालो की भी जेब ढीली करनी होगी। बता दें की लच्छीवाला टोल प्लाजा की पहले जो पास 275 रुपये का बनता था अब वो 40 रुपए बढ़कर 315 रुपये हो गया है। इसके अलावा पहले कार-जीप के एक तरफ के जो 85 रुपये चुकाने पढ़ते थे वो अब बढ़कर 95 रुपये कर दिए गए हैं। कार-जीप (दो तरफ उसी दिन) के पहले 125 रुपये चुकाने पढ़ते थे लेकिन अब आपको 145 रुपए देने होंगे। इसी तरह लाइट कमर्शियल वाहन (एक तरफ का रेट) भी 20 रुपये बढ़ा दिया गया है। पहले यह 135 रुपये था अब यह 155 रुपये हो गया है। लाइट कमर्शियल वाहन (दो तरफ उसी दिन) के पहले 200 रुपये देने पड़ते थे लेकिन अब 235 रुपए चुकाने होंगे। भारी वाहन 4 से 6 एक्सल (एक तरफ) के 440 देने पड़ते थे जो कि अब 70 रुपये बढ़ाकर 510 कर दिया गया।
हरिद्वार-काशीपुर नेशनल हाईवे
बिजनौर के नगीना से काशीपुर तक कार के 75 की बजाए 80 रुपए देने होंगे। हल्के मालवाहक वाहनों को नगीना से काशीपुर तक 130 रुपए, बस-ट्रक को 270 रुपए चुकाने होंगे।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You may have missed

रैबार पहाड़ की खबरों मा आप कु स्वागत च !

X