इंटरनेट पर फेमस हुए प्रदीप के जज्बे को हर कोई कर रहा सलाम

0
शेयर करें

“लहरों से डरकर नौका पार नहीं होती कोशिश करने वालों की हार नहीं होती”। यह लाइन प्रदीप मेहरा पर सटीक बैठती है। प्रदीप मेहरा उत्तराखंड का वह मेहनती और होनहार बेटा है जो इस वक्त ट्वीटर से लेकर समाचार की सुर्खी बना हुआ है। प्रदीप मेहरा नोएडा सेक्टर 16 के एक रेस्टोरेंट में काम करता है। साथ ही भारतीय सेना में भर्ती की तैयारी के लिए दौड़ की तैयारी भी कर रहा है। वह आधी रात को 10 किलोमीटर दौड़ते हुए अपने घर जाता है। यह उसका डेली रूटीन है। लेकिन एक शाम कुछ ऐसा हुआ कि रातों रात यह आम लड़का प्रदीप फेमस हो गया।  

नोएडा में 19 साल के इस युवक का दौड़ते हुए वीडियो इंटरनेट मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वायरल होते इस वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि 19 वर्षीय युवक प्रदीप मेहरा आधीर आधी रात में पीठ पर बैग टांगकर दौड़ रहा है। वहीं, एक नामी फिल्म निर्देशक विनोद कापड़ी युवक से चलती कार में पूछते हैं ‘आप क्यों दौड़ रहे हैं।’ और उसे लिफ्ट का ऑफर देते हैं तो  युवक का जवाब सुनकर वह हैरान रह जाते हैं। युवक कहता है- ‘नहीं, मैं दौड़कर ही घर जाऊंगा। इस पर हैरत जताते हुए विनोद कापड़ी प्रदीप से पूछते हैं – दौड़ते हुए क्यों जा रहे हो? जवाब में प्रदीप कहता है- ‘मैं हमेशा दौड़कर ही घर जाता हूं।’

अल्मोड़ा जिले का 19 वर्षीय प्रदीम मेहरा दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के नोएडा शहर के एक रेस्टोरेंट में काम करता है। प्रदीम अपने भाई के साथ नोए़डा में रहता है। प्रदीप की मां बीमार है। प्रदीप और उसका भाई दोनों रात की शिफ्ट में काम करते हैं और घर जाकर खुद खाना बनाते हैं फिर दोनों भाई खाते हैं। यह सिलसिला काफी समय से चल रहा है। प्रदीप सेना में भर्ती होना चाहता है। उसे सुबह के साथ तैयारी का मौका नहीं मिलता इसलिए वह रात में इसी तरह से अपनी प्रैक्टिस करता है।  प्रदीप जब दौड़ते हुए अपने घर आता है तो कई बार लोग उसे लिफ्ट देने की बात कहते हैं लेकिन वह मना कर देता है। प्रदीप कहता है कि मेहनत के आगे दुनिया झुकती है।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You may have missed

रैबार पहाड़ की खबरों मा आप कु स्वागत च !

X